Sunday, April 14, 2024

जानकी ज्योति जागृति यात्रा के ७वें दिन गोलाबाजार पहुँचे मिथिला के संत और कार्यकर्ता, जगह-जगह हुआ स्वागत


कार्यालय संवाददाताः श्रीराम जानकी ज्योति जागृति यात्रा के सातवें दिन आज संत कबीर नगर जनपद के सिकडीगंज से आरंभ होकर विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए गोरखपुर जनपद के गोला बाजार में संपन्न हुई।

अयोध्या में श्रीराम मन्दिर से सीता प्राक्ट्य स्थली पुनौराधाम सीतामढ़ी जा रहे जानकी ज्योति जागृति यात्रा के पदयात्री ७वें दिन गोलाबाजार पहुँच गए। गौरतलब है कि जनजागृति मंच के तत्वाधानमे मिथिला के सभी प्रमुख संगठनों के कार्यकर्ता १७ फरवरी से पदयात्रा पर चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में इनका स्वागत जगह-जगह चल रहा है।

यात्रियों का स्वागत विभिन्न स्थानों पर लगातार किया गया। सिकडीगंज के प्रधान प्रमोद जायसवाल, छौआ गांव के प्रख्यात रामकथा वाचक देवेश त्रिपाठी और अन्य गणमान्य नागरिकों अयोध्या से चले संतो और अन्य मिथिला वासियों का स्वागत किया।

श्री जायसवाल ने कहा कि अवध और मिथिला के बीच मैत्री सम्बन्ध को मजबूत बनाने में यह यात्रा मील का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर अनेक अन्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

यहां से आगे चल कर यात्री उरैया बाजार पहुँचे जहाँ उरैया बाजार के अध्यक्ष नवीन कुमार सिंह मुन्ना भैया ने यात्रियों का स्वागत किया। इस अवसर पर आयोजित लोकसम्पर्क अभियान को संबोधित करते हुए मुन्ना भैया ने कहा कि पुनौराधाम सीतामढ़ी में माता सीता का दिव्य भव्य मंदिर अवश्य बनेगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम की शक्ति माता सीता के प्राकट्य धाम हम अपने सभी लोगों के साथ आयेंगे।

इस अवसर पर जनजागृति मंच पालम दिल्ली के अध्यक्ष के एन झा ने उपस्थित सभी लोगों से दोनों हाथ उठाकर सभी लोगों से अपने जीवनकाल में अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि और पुनौराधाम सीतामढ़ी बिहार में सीता प्राकट्य धाम का दर्शन पूजन करने का संकल्प दिलाया।

श्री झा ने क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, कारोबारियों सनातनधर्म प्रेमियों, प्रशासन से संबंधित सभी पुलिस कर्मियों, अधिकारियों और मीडिया से जुड़े सभी पत्रकारों को धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि हमारी यात्रा आप सबके सहयोग से ही सकुशल संपन्न हो रही है और यात्रा का व्यापक प्रचार-प्रसार हो रहा है।

जनजागृति मंच पालम दिल्ली की ओर से यह संकल्प यात्रा संपूर्ण मिथिला के संगठनों की ओर से है।सातवें दिवस का रात्रि विश्राम गोलाबाजार में हुआ।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *